नहीं रहे ओबेरॉय ग्रुप के चेयरमैन पृथ्वीराज सिंह ओबेरॉय, 2008 में पद्म विभूषण से सम्मानित/Oberoi Group Chairman Prithviraj Singh Oberoi is no more, awarded Padma Vibhushan in 2008

800600 1

NEW DELHI. ओबेरॉय ग्रुप के चेयरमैन पृथ्वीराज सिंह ओबेरॉय (पीआरएस ओबेरॉय) का आज यानी 14 नवंबर, मंगलवार की सुबह निधन हो गया। पीआरएस ओबेरॉय ने भारत में होटल व्यवसाय को नई दिशा देने में अहम भूमिका निभाई है। बता दें कि उन्हें इस व्यवसाय का चेहरा बदलने के लिए जाना जाता है। पीआरएस 94 साल के थे। पृथ्वी राज सिंह ओबेरॉय ने भारत में होटल इंडस्ट्रीज की सूरत बदल दी थी। गौरतलब है कि पीआरएस ओबेरॉय ने साल 2022 में ईआईएच लिमिटेड के कार्यकारी अध्यक्ष और ईआईएच एसोसिएटेड होटल्स लिमिटेड के चेयरमैन के रूप में अपने पद छोड़ दिए थे।

2008 में पद्म विभूषण से सम्मानित
बता दें कि “पीआरएस ओबेरॉय को महत्वपूर्ण शहरों में कई लक्जरी होटल खोलकर ओबेरॉय होटलों को अंतरराष्ट्रीय लक्जरी यात्रियों के मानचित्र पर लाने का श्रेय दिया जाता है।” पीआरएस ओबेरॉय को जनवरी साल 2008 में देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान, पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। इंटरनेशनल लक्ज़री ट्रैवल मार्केट (ILTM) ने उनके असाधारण नेतृत्व, दूरदृष्टि और विकास में योगदान की वैश्विक मान्यता के रूप में दिसंबर 2012 में उन्हें लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया। ओबेरॉय समूह दुनिया की अग्रणी लक्जरी होटल श्रृंखलाओं में से एक है।

Share:

Written by 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *