लर्निंग रूट्स ने लॉन्च किया एआई कॉलेज फाइंडर – कॉलेज चयन का भविष्य

लर्निंग रूट्स

गुरुग्राम, हरियाणा, भारत

भारत की अग्रणी शिक्षा-तकनीकी कंपनियों में से एक लर्निंग रूट्स प्राइवेट लिमिटेड इस वर्ष अपनी 8वीं वर्षगांठ मना रही है। इस उपलब्धि के मौके पर लर्निंग रूट्स ने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए कॉलेज चयन अनुभव को बेहतर बनाने के लिए ‘एआई कॉलेज फाइंडर’ और ‘कॉलेज कंपेरिज़न टूल’ की शुरुआत की है।

एआइ संचालित कॉलेज फांइडर के साथ खोजें बेहतरीन कॉलेज

लर्निंग रूट्स (Learning Routes) द्वारा लॉन्च किया गया ‘एआई कॉलेज फाइंडर’ आपको उन कॉलेजों की खोज करने में मदद करता है जो व्यक्तिगत तौर पर आपकी आवश्यकताओं के साथ पूरी तरह से मेल रखते हैं। यह टूल ऑनलाइन, दूरवर्ती और कार्यकारी मोड में कई प्रकार के कोर्स पाठ्यक्रम और विशेषज्ञता प्रदान करता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आप अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए उचित कार्यक्रम ढूंढ सके, भले ही आप पहले से ही नौकरी कर रहे हों। दिए गए विकल्पों पर क्लिक करके, आपको स्टेप बाय स्टेप निर्देशित किया जाता है ताकि आपकी आकांक्षाओं को प्राप्त करने में आपकी सहायता करने वाले कॉलेजों को आपको दिखाया जा सके। यह पाठ्यक्रमों और विशेषज्ञताओं की एक ऐसी सूची प्रदान करता है जो आपके लिए बनाई गई है, आपकी रुचियों से मेल खाते हैं। यह आपके शैक्षणिक भविष्य के बारे में निर्णय लेने में आपकी मदद करने के लिए उपयुक्त कॉलेजों की एक क्यूरेटेड सूची प्रदान करता है। यह नया व सशक्त अनुभव छात्रों को अपनी शैक्षिक यात्रा को स्वयं तय करने में मदद करता है।

‘कॉलेज कम्पेरिज़न टूल’ के साथ, छात्र दिए गए विशिष्ट मापदंडों के आधार पर कॉलेजों की तुलना कर सकते हैं, जैसे प्लेसमेंट, कॉलेजों की रैंकिंग, शिक्षा का मोड, फीस, पाठ्यक्रम की पेशकश आदि। लर्निंग रूट्स का मानना है कि यह सुविधा उपयोगकर्ताओं के अनुभव को बढ़ाएगी और अधिक छात्रों को नई वेबसाइट से लाभ होगा। लर्निंग रूट्स अब उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए एड-टेक नवाचार को अपनाने पर अधिक केंद्रित है।

कुछ वर्षों में संगठन ने भारत के अनेक शीर्ष बिजनेस स्कूलों के साथ मजबूत साझेदारी स्थापित की है, जिसमें स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री प्रोग्राम और शिक्षार्थियों व उद्योगों की वर्तमान जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए अल्पकालिक नौकरी उन्मुख प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम सहित ऑनलाइन कार्यक्रमों की एक विविध श्रेणी की पेशकश की गई है। ऑनलाइन एमबीए, बीबीए, बीसीए और एमसीए जैसे ऑनलाइन पाठ्यक्रम उन शिक्षार्थियों के बीच सबसे अधिक मांग में हैं जो अपने करियर को अपग्रेड करना चाहते हैं। लर्निंग रूट्स एक डिजिटल पोर्टल है जो छात्रों को उनके करियर के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए सही पाठ्यक्रम खोजने में मदद करता है। इसका उद्देश्य कामकाजी पेशेवरों और छात्रों को उद्योग-आधारित ज्ञान प्राप्त करने, नेतृत्व कौशल को सुधारने और अपने करियर में बढ़त हासिल करने के लिए सशक्त बनाना है।

वर्षों से लर्निंग रूट्स ने विविध पृष्ठभूमि के छात्रों को निष्पक्ष मार्गदर्शन प्रदान करके ऑनलाइन शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिष्ठा बनाने के लिए लगन से काम किया है। यह कामकाजी पेशेवरों को उनकी शैक्षिक आवश्यकताओं के साथ सहायता करने की दृष्टि से काम करता है ताकि वे अपने काम में कुशल हो सकें। लर्निंग रूट्स आगामी वर्षों में अपने कार्यक्रमों की सीमा का विस्तार करने और “सभी के लिए शिक्षा” के कंपनी के उद्देश्य को पूरा करने के लिए छात्रों के एक बड़े वर्ग को अपने साथ जोड़ने की योजना पर काम कर रहा है।

लर्निंग रूट्स की स्थापना 2016 में गुरुग्राम के एक छोटे से कार्यालय की एक छोटी सी टीम के साथ की गई थी। आज यह 500+ कर्मचारियों के साथ भारत की एक अग्रणी कंपनी बन गई है जिसका मुख्यालय प्लॉट नंबर 121, सेक्टर 44, गुरुग्राम, हरियाणा में है । एलआर की जड़ें पांच भारतीय शहरों में फैल गई हैं और फल-फूल रही हैं। लर्निंग रूट्स की सफलता के पीछे एक पहलू इनोवेशन के प्रति जुनून और अथक परिश्रम है। उत्कृष्टता के 8 साल पूरे करने के इस उपलब्धि के साथ, संगठन काम करने वाले पेशेवरों को उनके करियर को आगे तक पहुंचाने में मदद करने के मिशन के साथ बेहतर और अधिक रोमांचक भविष्य के अवसरों के लिए तैयार है।

××××××××××××××
Telegram Link :
For latest news, first Hand written articles & trending news join Saachibaat telegram group

https://t.me/joinchat/llGA9DGZF9xmMDc1

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Magazine Power by WEN Themes