नेटफ्लिक्स ने हटाई नयनतारा की फिल्म ‘अन्नपूर्णी’, मेकर्स ने मांगी माफी, जानें राम पर विवादित सीन में क्या था ऐसा

Nayanthara film Annapurni

NEW DELHI. लेडी सुपरस्टार नयनतारा की फिल्म ‘अन्नपूर्णी‘ को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स से हटा दिया गया है। बदा दें कि एक्ट्रेस नयनतारा की फिल्म ‘Annapoorani’ पर मचा बवाल अब पुलिस तक पहुंच गया है। विवादित तमिल मूवी से जुड़े लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है। शिकायत में नयनतारा, जय, फिल्म के डायरेक्टर नीलेश कृष्ण, प्रोड्यूसर्स, जी बिजनस स्टूडियोज के चीफ बिजनस ऑफिसर और नेटफ्लिक्स इंडिया की कॉन्टेंट हेड मोनिका शेरगिल के नाम शामिल हैं। दक्षिणपंथी संगठन ने मप्र के जबलपुर में शिकायत दर्ज करवाई है। इसमें कहा गया है कि फिल्म में भगवान राम का अपमान करने के साथ लव जिहाद को बढ़ावा दिया गया है।

फिल्म के प्रोड्यूसर्स ने लिखा माफीनामा
1 दिसंबर को थिएटर्स में रिलीज हुई ये फिल्म, 29 दिसंबर को नेटफ्लिक्स पर आई थी। इस फिल्म को लेकर विवाद तब छिड़ा जब इस पर ‘हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने’ का आरोप लगा। वहीं विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने इस फिल्म को बैन करने की मांग को लेकर नेटफ्लिक्स के मुंबई ऑफिस के सामने प्रदर्शन भी किया था। इसके बाद इस फिल्म को नेटफ्लिक्स से हटा दिया गया है और प्रोड्यूसर्स ने एक माफीनामा भी मांगा है।

जानें राम पर विवादित सीन में क्या था ऐसा
बता दें कि ‘अन्नपूर्णी’ के कई सीन्स पर आपत्ति जताई गई थी। फिल्म में एक ब्राह्मण लड़की की कहानी दिखाई गई है, जिसके पिता मंदिर के पुजारी हैं और लड़की को शेफ बनना है। इस लड़की का एक दोस्त उसे इन चुनौतियों को पार करने में उसकी मदद करता है, जिसमें नॉन वेज खाना और पकाना दोनों ही शामिल है। नयनतारा के किरदार को नॉन वेज से हो रही हिचक को दूर करने के लिए फिल्म में उसका दोस्त बताता है कि भगवान राम और उनके भाई लक्ष्मण भी वनवास के समय नॉन वेज खाया करते थे। साथ ही फिल्म में नयनतारा नॉन वेज पकाने के लिए हिजाब पहने नजर आती हैं।

जल्द रिलीज होगा ‘अन्नपूर्णी’ का एडिटेड वर्जन
‘अन्नपूर्णी’ विवाद पर, फिल्म के को-प्रोड्यूसर जी स्टूडियो ने माफी मांगते हुए कहा कि फिल्म में से सभी विवादित सीन्स हटाए जाएंगे और जल्द ही एक एडिटेड वर्जन रिलीज किया जाएगा। ऑफिशियल लेटर में मेकर्स ने लिखा, ‘फिल्म के को-प्रोड्यूसर्स के तौर पर हमारा इरादा हिंदू और ब्राह्मण समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था।

विश्व हिंदू परिषद ने जताई खुशी
विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता श्रीराज नायर ने नेटफ्लिक्स से फिल्म को तुरंत हटाने की मांग के साथ मेकर्स को ‘लीगल और बजरंग दल स्टाइल एक्शन’ की बात अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कही थी। अब उन्होंने ‘अन्नपूर्णी’ के मेकर्स का लेटर शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि ‘मेकर्स ने अपनी गलती स्वीकार की’। नायर ने आगे लिखा, ‘प्लीज ध्यान दें कि हमने कभी किसी फिल्म के क्रिएटिव फ्रीडम में दखल नहीं दिया। लेकिन हिंदू बैशिंग और मजाक उड़ाया जाना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

××××××××××××××
Telegram Link :
For latest news, first Hand written articles & trending news join Saachibaat telegram group

https://t.me/joinchat/llGA9DGZF9xmMDc1

Pooja Kumari Ms. Pooja,
Share:

Written by 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *