Dheeraj Sahu’s troubles increased, now Congress also raised questions on its own leader

D. Sahu

धीरज साहू की बढ़ी मुश्किलें, अब कांग्रेस ने भी अपने ही नेता पर उठाए सवाल, पैसों की गिनती अब भी जारी

NEW DELHI. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू की मुश्किलें इन दिनों बढ़ती ही जा रही है। उनके घर और ठिकानों से अकूत दौलत का खजाना मिला है। बता दें कि 4 दिनों के बाद भी नोटों की गिनती जारी है। जानकारी के मुताबिक गिनती के लिए अभी भी 136 बैग में भरे कैश बाकी है।
अपने ही नेता पर उठाए सवाल अब कांग्रेस ने भी अपने नेता पर ही सवाल उठाए हैं। कांग्रेस नेता जयराम रमेश का कहना है कि सांसद धीरज साहू के बिजनेस से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का कोई लेना-देना नहीं है। साथ ही ये भी कहा आयकर अधिकारियों द्वारा उनके ठिकानों से इतनी बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया जा रहा है। इस कैश के बारे में सिर्फ वही बता सकते हैं। बता दें कि सांसद धीरज साहू के ठिकानों से अकूत कैश बरामद होने के बाद से ही राजनीति शुरू हो गई है। वहीं झारखंड बीजेपी के नेताओं का कहना है कि जब्त पैसा कांग्रेस नेताओं का है। दूसरी ओर कांग्रेस नेता कह रहे हैं कि यह सारा पैसा बीजेपी नेताओं का है। इन पैसों की उचित जांच हो
इस पर बीजेपी सांसद संजय सेठ ने कहा कि अब तक 300 करोड़ जब्त किए गए हैं और अब भी गिनती जारी है। मशीनें खराब हो रही हैं लेकिन पैसा खत्म नहीं हो रहा है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि मैं राहुल गांधी और सोनिया गांधी से पूछना चाहता हूं कि ये पैसा कहां से आया। इसकी उचित जांच होनी चाहिए, ये कोई ईमानदारी का पैसा नहीं है, ये काला धन है। जानकारी के मुताबिक यह किसी भी एजेंसी द्वारा एक ही ऑपरेशन में पकड़ा गया “अब तक का सबसे अधिक काला धन है। इसके अलावा 3 ज्वैलरी के सूटकेस भी बरामद किए गए हैं।
50 कर्मचारी कर रहे हैं नोटों की गिनती
भारतीय एसबीआई बालांगिर के क्षेत्रीय प्रबंधक भगत बेहरा का कहना है कि अभी हम दो दिनों के भीतर सभी पैसे गिनने के लक्ष्य को लेकर मिलकर काम कर रहे हैं। 50 कर्मचारी नोटों की काउंटिंग में लगे हैं। अभी कुछ साथियों को और भी शामिल करने की मांग की गई है। बताया जा रहा है कि कुछ पैसे टिटलागढ़ में भी गिने गए। आयकर और पुलिस विभाग की ओर से बैंक क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था पूरी कर ली गई है। सूत्रों का कहना है कि यह किसी एक समूह और उससे जुड़ी संस्थाओं के खिलाफ कार्रवाई के तहत देश में किसी एजेंसी द्वारा की गई अब तक की सबसे अधिक नकदी जब्ती है। बालांगिर जिले में कंपनी के परिसर में रखी लगभग 8-10 अलमारियों से लगभग करीब 300 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए, जबकि बाकी टिटलागढ़, संबलपुर और रांची के स्थानों से जब्त किए गए।

By
Ms. Pooja Kumari

Share:

Written by 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *