फुटबाल की बेहतरी के लिए वेटरन चैंपियनों से सलाह लूंगा —अनुज गुप्ता

Veteran will play a lead role for the development of football

दिल्ली साकर एसोसिएशन के भावी अध्यक्ष अनुज गुप्ता पुराने खिलाड़ियों को साथ लेकर चलना चाहते है। आज यहां तालकटोरा मैदान पर अनुज ने “तालकटोरा गार्डन वेटरन फुटबाल फाउंडेशन” के बुलावे पर वेटरन चैंपियनों से भेंट की और उनसे दिल्ली की फुटबाल के गौरवशाली अतीत के बारे में जानकारी हासिल की। साथ ही अनुज ने उन्हें आश्वासन भी दिया कि स्थानीय फुटबाल की बेहतरी के लिए उनके अनुभवों का लाभ उठाना चाहेंगे।

अनुज से मिलने पहुंचे पूर्व खिलाड़ियों में गोरखा ब्रिगेड और मफतलाल के नामी खिलाड़ी रंजीत थापा, मोहम्मडन स्पोर्टिग और एफसीआई को सेवाएं देने वाले सुरेंद्र कुमार, शिमला यंग के स्टार खिलाड़ी सतीश रावत , दिलीप सिंह और गोल कीपर दलीप, डेसू की फुटबाल के बड़े नाम वीर बहादुर, डीएसए के पूर्व कोषाध्यक्ष हेम चंद, मदन अग्रवाल, एचएस बिष्ट, नरेश मान, एसके दास बच्चन सिंह आदि नाम शामिल हैं।

अनुज ने वरिष्ठ खिलाड़ियों को आश्वासन दिया कि वह हर कदम फुटबाल के हित में उठाएंगे । विशेषकर ग्रास रूट , बेबी फुटबाल और यूथ लीग उनकी प्राथमिकता में शामिल हैं, जिसके लिए वेटरन खिलाड़ियों की सलाह और सुझाव का हमेशा स्वागत करेंगे। अनुज ने माना कि वह दिल्ली की फुटबाल को समझ चुके है और मनाते है कि जब तक स्कूलों और फुटबाल अकादमियों में खेल को बढ़ावा नहीं दिया जाएगा क्लब फुटबाल का विकास संभव नहीं लगता। जरूरत इस बात की है कि अकादमियों को प्रोत्साहन दिया जाए और खिलाड़ियों की प्रोग्रेस पर करीब से नजर रखने के लिए वेटरन और जानकारों की एक टीम का गठन किया जाए।

7o से 80 के बीच के खिलाड़ियों रंजीत थापा , सतीश रावत , दिलीप , सुरेंद्र , वीर बहादुर और अन्य खिलाड़ियों ने माना कि पिछले कई सालों से दिल्ली की फुटबाल में लगातार गिरावट आई है। पुराने क्लबों का पतन और कुकुरमुत्तों की तरह उग रहे क्लबों को उन्होंने खतरे की घंटी बताया और कहा कि नए अध्यक्ष को इस ओर ध्यान देना होगा। अनुज ने इस बारे में टीम डीएसए के सहयोग और समर्थन से सुधार का वादा किया और कहा कि उसका पहला लक्ष्य क्लब फुटबाल को आकर्षक बनाने का है, जोकि सबके सहयोग से संभव हो पाएगा।

40 वर्षीय अनुज 26 मार्च को सबसे कम उम्र के डीएसए अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालेंगे। वेटरन खिलाड़ियों को भरोसा है कि अनुज दिल्ली की फुटबाल में कुछ नये और बेहतर बदलाव के सूत्रधार हो सकते हैं।

Rajender Sajwan Rajender Sajwan,
Senior, Sports Journalist
Share:

Written by 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *