सुपर 750 सन राइज इंडियन ओपन में चीन का बड़ा दल

Sun rise Indian Open China s maximum participation

भारत हमेशा से मेरे लिए घर जैसा रहा है , जहां मेरी दोस्त पीवी सिंधू रहती है । मैं यह भी जानती हूं कि सिंधू को कोई भी भारतीय हारते नहीं देखना चाहता लेकिन मैं यहां ” सनराइज इंडिया ओपन” जीतने आई हूं। स्पेन की दिग्गज महिला चैंपियन कैरोलिना मारिन ने आज यहां इंडियन ओपन बैडमिंटन के लिए आयोजित संवाददाता सम्मेलन के चलते कहा कि इंडियन ओपन साल दर साल लोकप्रिय हो रहा है, जिसके आयोजन से भारत में कई अच्छे खिलाड़ी उभर कर आ रहे हैं।

इंडियन ओपन का आयोजन 17 से 22 जनवरी तक नई दिल्ली के केडी जाधव इंडोर हाल में किया जाएगा, जिसे इस वर्ष वर्ल्ड टूर सुपर 750 इवेंट के तौर पर अपग्रेड किया गया है। इस आयोजन में विश्व रैंकिंग में शामिल 242 खिलाड़ी 8,50,000 डालर की पुरस्कार राशि के लिए एक्शन में नजर आएंगे। आयोजन पांच कैटेगरी में किया जाएगा।

टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन और चीन के यूंफेई के अलावा जापान की मौजूदा विश्व चैंपियन अकाने यामागुची , भारत की दो ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु, स्पेन की पूर्व ओलंपिक और विश्व चैंपियन कैरोलिना , भारत के नंबर एक लक्ष्यसेन प्रमुख खिलाड़ियों में शामिल हैं

साल के पहले सुपर 750 इवेंट में 22 देशों के खिलाड़ी भाग लेंगे जिसमें एशिया के पावर हाउस चीन ने 30 खिलाड़ियों का सबसे बड़ा दल भेजा है। जापान के 29 खिलाड़ी भाग लेने आए हैं
। जहां तक मेजबान भारत की उम्मीद की बात है तो पीवी सिंधू के नेतृत्व में 19 खिलाड़ी भाग लेने उतर रहे हैं, जिनमें सिंधू के अलावा एच एस प्रणय, लक्ष्य , सेन, किडांबी श्रीकांत और रैंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी शामिल हैं।

बी ए आई के महासचिव संजय मिश्रा ने भारतीय बैडमिंटन प्रेमियों से अनुरोध किया कि अधिकाधिक तादाद में चैंपियन खिलाड़ियों के खेल का लुत्फ उठाने पहुंचे। सिंधू भी चाहती हैं कि अपने खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए बैडमिंटन के चाहने वाले मैचों को देखने आएं।

भारत की शीर्ष महिला खिलाड़ी सिंधू और सायना नेहवाल के अलावा लक्ष्य सेन सहित कई उभरते भारतीय खिलाड़ी अपनी पहचान बनाने और खिताब जीतने के दावेदारों में शामिल हैं।

Rajender Sajwan Rajender Sajwan,
Senior, Sports Journalist
Share:

Written by 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *