दिमाग में होती है इतनी पावर

brain has so much power

1. जब आप ब्रम्हचर्य का पालन करना शुरू करते हैं तो आपके अंदर बहुत ज्यादा बड़े बदलाव आते हैं यह विज्ञान ने साबित कर दिया है आप अचानक से बहुत ही ज्यादा आकर्षित नजर आने लगते हैं आपके शरीर की ताकत बहुत ज्यादा बढ़ जाती है आपके दिमाग की शक्ति में तो सबसे ज्यादा बड़ा प्रभाव नजर आता है।

2. अपने दिमाग में केवल अच्छी चीजों को डालिए एक व्यक्ति का मन निर्धारित होता है जिस भी चीज को देखना पड़ता था और सुनना है अगर केवल आपने इतना करना शुरू कर दिया तो आपका जीवन पूरी तरह से बदलना शुरू हो जाएगा आपके जीवन के अंदर आप बड़ी आसानी से हर प्रकार की दिक्कत का सामना करना शुरू कर देंगे।

3. विश्वास जिस भी चीज पर विश्वास करते हैं आप आज नहीं तो कल वैसे बन जाते हैं जिस भी चीज पर विश्वास करते हैं जरा सोच समझकर कीजिए क्योंकि विश्वास में सबसे बड़ी ताकत है विश्वास आपकी शारीरिक बनावट को भी बदल कर रख सकता है विश्वास आपके मस्तिष्क को पूरी तरह से बदल सकता है।
4. रात को सोने से पहले अपने विचारों को लिखकर सोइए क्योंकि मस्तिष्क में हमारे विचार कभी भी सुलझे हुए नहीं होते हैं परंतु जब आप अपने विचारों को एक पेपर पर लिखना शुरू कर देते हैं तो आपके सारे विचार सुलझ जाते हैं और एक सुलझा हुआ मन हर प्रकार की परिस्थितियों का सामना कर सकता है।

5. अगर आपको अपने मन की शक्ति को बहुत ही ज्यादा बढ़ाना है तो आपको अपने आसपास कुछ ऐसे लोगों को रखना पड़ेगा जो लोग अपने जीवन में आगे बढ़ना चाहते हैं जो लोग कमाल की सोच रखते हैं।

6. शायद आपको यह सारी बातें पता हो। परंतु अगर आप इन चीजों को अपने जीवन में नहीं उतारते हो तो कोई बदलाव नहीं आएगा।

रोज़ी।

Rozi 1

Share:

Written by 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *