सीयूईटी परीक्षा स्थगित होने से छात्रों में नाराज़गी

Candidates Allege Tech Glitches Exam Postponement In Some Centres

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से स्नातक के लिए सीयूईटी के दूसरे चरण की परीक्षा गुरुवार को होनी थी! कुछ तकनीकी समस्याओं के कारण दिल्ली एनसीआर के कई केंद्रों पर परीक्षा रद्द कर दी गई! छात्रों का कहना है कि पहले चरण से ही सर्वर की समस्या बनी हुई थी! छात्रों को बताया गया कि यह परीक्षा अब 12 अगस्त को होगी! इसको लेकर छात्रों में रोष है!

डीयू समेत कई विश्वविद्यालयों में इस वर्ष के एडमिशन के लिए आयोजित सीयूईटी परीक्षा के लिए कई परीक्षा केंद्र बनाए गए थे! बहुत से छात्रों का परीक्षा
केंद्र दूर था जिसके कारण उन्हें घर से लगभग 3 घंटे पहले पहुंचना पड़ था! कुछ छात्रों का परीक्षा सुबह के समय 9 बजे था तो वहीं कुछ छात्रों का दोपहर 3 बजे से परीक्षा आयोजित किया गया था! डीयू में आयोजित सुबह के शिफ्ट के दौरान छात्रों को सर्वर धीरे चलने की वजह से बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा! वहीं बहुत से छात्रों का कहना था कि कई अन्य केंद्रों पर भी इन्हीं मुश्किलों का सामना करना पड़ा! एनसीआर में कई ऐसे केंद्र थे जिनमें बच्चों को पहले से कोई जानकारी नहीं दी गई थी, बल्कि परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने के बाद उन्हें नोटिस के माध्यम से सूचित किया गया कि उनके परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है! जिसके कारण छात्रों में काफी रोष देखने को मिला! साथ ही केंद्रों पर पहुंचे छात्रों ने एनटीए और अन्य एजेंसियों पर भी सवाल उठाए! कुछ छात्रों ने शोशल मीडिया के माध्यम से अपनी नाराज़गी जाहिर की! विद्या बाल मॉडर्न स्कूल नांगलोई में स्थित परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने के लिए आई हुई एक छात्रा का कहना था कि उसे इस प्रकार की कोई जानकारी नहीं थी बाद में जब वह अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंची तब उसे पता चला कि परीक्षा स्थगित कर दिया गया है! बहुत से छात्रों को इस परेशानियों का सामना करना पड़ा! छात्रों ने कहा कि सेंटर पर एक नोटिस लगा दिया गया है कि एनटीए की यह परीक्षा अब 12 अगस्त को आयोजित की जाएगी! इससे पता चलता है कि इस परीक्षा को एनटीए ने स्थगित किया है इसमें स्कूल का कोई हस्तक्षेप नहीं है! दूसरी चरण की रद्द हुई परीक्षा अब 12 से 14 अगस्त 2022 के बीच आयोजित होगी! वहीं एडमिट कार्ड से संबंधित उम्मीदवारों के लिए मान्य होगा, जिनकी परीक्षा स्थगित हुई है! एनटीए के अनुसार यदि 12-14 अगस्त 2022 उपयुक्त नहीं है, तो उम्मीदवार अपनी वांछित तिथि और रोल नंबर का उल्लेख करते हुए datechange@nta.ac.in पर एक ई-मेल भेज सकते हैं!

Pooja Kumari Ms. Pooja,
Share:

Written by 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *