सरफराज ने दिखाया अपने बल्ले का जादू, दूसरी पारी में जड़ा सतक

sarfaraz

भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे 3 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में सरफराज खान ने शानदार शतक जड़ा। पहली पारी में शून्य पर आउट होने वाले सरफराज ने दूसरी पारी में बेहतरीन शतक जड़ा। इंग्लैंड के खिलाफ इस साल की शुरुआत में डेब्यू के बाद 7 पारियों में उन्होंने 4 बार 50 का आंकड़ा पार किया है। शुभमन गिल के अनफिट होने के कारण सरफराज को टीम में मौका मिला। उन्होंने नंबर 4 पर बल्लेबाजी की और तेज शतक जड़ा।

सरफराज और पंत ने की कमाल की बैटिंग
अपना पांचवां टेस्ट खेल रहे सरफराज खान ने दिन की शुरुआत 70 रन की। दिन के पहले घंटे में जब न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों को पिच से मदद मिल रही थी तब उन्होंने लेट कट के शानदार इस्तेमाल किया। चोट की वजह से तीसरे दिन मैदान पर नहीं उतरे ऋषभ पंत बैटिंग के लिए उतरे से शुरुआत में जूझ रहे थे। लेकिन जल्द ही सेट होने के बाद उन्होंने हाथ खोलने शुरू कर दिए। सरफराज ने चौके की मदद से टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला शतक लगाया। सेट होने के बाद ऋषभ पंत ने भी हाथ खोलने शुरू कर दिए।

नई गेंद ने बदल दिया खेल
न्यूजीलैंड ने इस दौरान भारतीय पारी के 80 ओवर के बार नयी गेंद लेने का फैसला किया और यह टीम के लिए कारगर साबित हुए। उसके तेज गेंदबाजों ने सरफराज और पंत को स्विंग से परेशान किया। 150 रन पूरा करने के ठीक बाद सरफराज खान टिम साउदी की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने 18 चौके और 3 छक्के मारे। उस समय भारत का स्कोर 408 रन था। ऋषभ पंत भी शतक की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन 99 के स्कोर पर ओ’रूर्के ने उन्हें बोल्ड कर दिया। इसके ठीक बाद केएल राहुल भी 12 रन बनाकर आउट हो गए।

सचिन तेंदुलकर ने की तारीफ

तेंदुलकर ने एक्स पर लिखा, “क्रिकेट हमें अपनी जड़ों से जोड़ने का एक तरीका है। रचिन रवींद्र का बेंगलुरु से एक खास जुड़ाव है, जहां से उनका परिवार आता है! उनके नाम एक और शतक। “उन्होंने कहा, “और सरफराज खान, अपना पहला टेस्ट शतक बनाने का यह कैसा मौका था, जब भारत को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी! इन दोनों प्रतिभाशाली युवाओं के लिए आगे रोमांचक समय है। ”

××××××××××××××
Telegram Link :
For latest news, first Hand written articles & trending news join Saachibaat telegram group

https://t.me/joinchat/llGA9DGZF9xmMDc1

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *