दिवाली और छठ पूजा के अवसर पर चलेगी स्पेशल ट्रेनें , यूपी- बिहार के लोगों को मिली राहत

Your paragraph

दीपावली और छठ पूजा के दौरान यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे ने 12,500 स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। इसके अलावा, सौ से ज्यादा ट्रेनों में जनरल कोच बढ़ाए जाएंगे। इस कदम से करीब एक करोड़ यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

प्रवासियों को त्योहारी सीजन में परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए रेलवे ने योजना तैयार की है। इसके तहत बिहार जाने के लिए विशेष ट्रेनों के संचालन के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस कड़ी में रेलवे ने सरहिंद से सहरसा के बीच विशेष ट्रेन के संचालन का फैसला किया है और इसकी अनुमति भी प्रदान करते हुए समय सारिणी व तारीख का निर्धारण भी कर दिया गया है। ये ट्रेन अनारक्षित श्रेणी की होगी ताकि यात्री किसी भी डिब्बे में सवार हो सकें।

साप्ताहिक विशेष ट्रेन

ट्रेन नंबर 05565 सहरसा से 14 नवंबर से 26 दिसंबर तक प्रत्येक वीरवार को चलेगी। ट्रेन शाम 7.30 बजे चलकर अगले दिन रात 11.15 बजे अंबाला कैंट और रात 12.05 बजे सरहिंद पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन नंबर 05566 सरहिंद से 16 नवंबर से 28 दिसंबर तक चलेगी। ट्रेन रात दो बजे चलकर तीन बजे अंबाला कैंट और अगले दिन सुबह 9.45 बजे सहरसा पहुंचेगी। बीच रास्ते ट्रेन दोनों दिशाओं में सिमरी बख्तियारपुर, मानसी, खगरिया, हसनपुर रोड, समस्तीपुर, दरभंगा, कामतौल, जनकपुर रोड, सीतामढ़ी, बैरगनिया, रक्सौला, नरकटियागंज, बाघा, गोरखपुर, सीतापुर, मुरादाबाद, सहारनपुर, यमुनानगर, अंबाला कैंट व राजपुरा रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी।

दीवाली-छठ पर बिहार जाने वालों के लिए गुड न्यूज
वैष्णव ने शुक्रवार को जानकारी दी कि रेलवे ने दीपावली और छठ पूजा को ध्यान में रखते हुए विशेष तैयारियां की हैं। रेलवे करीब 108 ट्रेनों में जनरल कोच बढ़ाने जा रही है, ताकि अधिक से अधिक यात्रियों को सफर करने का अवसर मिल सके।
दीवाली-छठ में बिहार और यूपी जाने के लिए ट्रेनों में भारी भीड़
बता दें कि हर साल दीपावली और छठ पूजा के अवसर पर देश भर से बड़ी संख्या में लोग उत्तर प्रदेश और बिहार की ओर प्रस्थान करते हैं। यूपी-बिहार के लोगों के लिए यह त्योहार न केवल धार्मिक महत्व रखते हैं, बल्कि परिवारों से मिलने का भी एक अहम अवसर होता है। इस दौरान स्थिति ऐसी हो जाती है कि दो-तीन महीने पहले से ही अधिकांश ट्रेन की टिकट वेटिंग लिस्ट में चली जाती हैं। ट्रेनों में भारी भीड़ होने के कारण यात्रा करना अक्सर मुश्किल हो जाता है।

Telegram Link :
For latest news, first Hand written articles & trending news join Saachibaat telegram group

https://t.me/joinchat/llGA9DGZF9xmMDc1

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Magazine Power by WEN Themes